Kya apko pata hai
1. SSC CGL recruitment ke kiye kitne stages hote hain
2. SSC CGL ka full form kya hota hai
3. SSC CGL ka syllabus kya hota hai, eligibility kya hai, exam pattern kya hota hai
4. SSC CGL ki salary kitni hoti hai
Toh chinta bilkul mat ligiye ye blog apke liye hai Ish blog mein apko
ye saari baat bataunga blog pura padna ,
1.SSC CGL ka full form kya hota hai
SSC CGL exam ka full form Staff Selection Council Combined Graduate Level grade Exam
2. SSC CGL ki eligibility kya hai
Aap graduate ho,aap Indian hone chaiye ,apki age 18 – 32 years Tak honi chahiye
CGL recruitment ke kiye kitne stages hote hain
SSC cgl mein दो stages hote hai tier 1 and tier 2, CGL exam clear karne ke liye apko ye dono stages ko pura karna hoga
Aur tier 1 ko pass karenge tabhi aap tier 2 debsake hai ye nhi ki mujhe pata nhi tha isliye tier 2 Dene ke liye tier 1 Dena padega phir tier 2 pass karna hoga aur uske baad jab apne tier 2 bhi nikal liya toh yeh mat sochna Jo chaha tha woh mil gaya ab shuru hoga asli khel ab apke Ranking ke hisab se apki merit list banegi jo merit mein rahega woh mithayi kahe warna phir dhake khaye aur haan ranking ke hisab se apko posting milegi.
Ab chaliye tier 1 ke bare mein aur jaan liya jaye
1. It is a computer based examination.
2.It consists of objective MCQ questions.
3.Except for English Comprehension, all the questions are in English as well as in Hindi.
4.There is a negative marking of 0.25 marks for each wrong answer.
Ab hum baat karenge tier 2 ke baare mein
- The Tier 2 exam is a 3-paper, 600-mark exam that is divided into the following papers:
- Paper I: Quantitative Aptitude
- Paper II: English Language
- Paper III: (a) General Studies (b) for JSO (Statistics): Quantitative Aptitude and Statistics
- Paper III: (c) for AAO/AAO (Audit): Quantitative Aptitude and Accounting
- There is a negative marking of 0.25 marks for each incorrect answer.
- The Tier 2 exam is a competitive exam, so you need to score higher than other candidates to qualify.
- The skill test is only conducted for certain posts, such as Translator, Stenographer, and Data Entry Operator.
- The skill test is a practical exam that tests your skills in the relevant area.
Phir jab aap sab yeh dono clear kar lenge toh document verification hoga jaha apko wahi photo , aadhar card, aur pan card Dena hoga
The salary of SSC CGL
|Pay Level||Basic Pay (in Rs.)||Grade Pay (in Rs.)||HRA (in Rs.)||Total Salary (in Rs.)|